Arunachal Pradesh -अरूणाचल के मुख्यमंत्री बोले- नव कर्मचारियों किसी के प्रभाव में न आएं, ईमानदारी की मिसाल कायम करें

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

ईटानगर, अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू / Arunachal CM Pema Khandu ने कहा है कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने नवनियुक्त कर्मचारियों से कहा कि वे किसी के भी प्रभाव में नहीं आयें और इसके बजाय ईमानदारी के लिए कीर्तिमान स्थापित करें।

विभिन्न विभागों में समूह सी और समूह डी के नव नियुक्त 144 कर्मचारियों से बातचीत करते हुए खांडू ने कहा कि एक भ्रष्ट कर्मचारी का प्रभाव सभी कर्मचारियों और सरकार पर पड़ता है।

नव नियुक्त कर्मचारियों का चयन अरूणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एपीएसएसबी) की ओर से आयोजित संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा (सीजीएलई) और संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा (सीएचएसएलई) के जरिए किया गया।

उन्होंने कहा, ‘अब आप सरकारी कर्मचारी हैं, एक पारदर्शी और निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आए हैं, तो आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने कर्तव्यों के निर्वहन में पारदर्शिता और ईमानदारी की प्रवृत्ति को बनाए रखें।’

खांडू ने कुछ कर्मचारियों के भ्रष्ट आचरण के शिकार होने पर चिंता व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम पहले दिन से ही भ्रष्ट आचरण में लिप्त पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा, “इतने सारे लोगों को जेल भेजा गया, उनकी नौकरियां चली गईं और जीवन भर के लिए अपमानित होना पड़ा। मुझे नहीं पता कि किसी के पास अब भी भ्रष्टाचार करने की हिम्मत कैसे हो सकती है।”

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *