Business -रिलायंस अपने कई परिसर में स्थित मंदिरों में करेगा विशेष पूजा

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर अपने कार्यालयों में छुट्टी, परिसर स्थित मंदिरों में विशेष पूजा, जियो संबद्ध संपत्तियों पर समारोह का सीधा प्रसारण और अपनी खुदरा दुकानों में सभी आगंतुकों को दीये बांटने की व्यवस्था की है। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सामरोह आज सोमवार को आयोजित हो रहा है। Reliance Industry declared a full day off / holiday to all its employees on the auspicious occasion of Shri Ram mandir pran-pratishtha ceremony also conducted special puja in its numerous institutions.

मुकेश अंबानी परिवार के सदस्य इस कार्यक्रम व्यक्तिगत रूप से शामिल होने अयोध्या पहुंचेंगे। रिलायंस भारत के पहले निजी संगठनों में से एक था जिसने चार लाख से अधिक कर्मचारियों को इस अवसर का जश्न मनाने के लिए छुट्टी की घोषणा की थी।

सूत्रों ने बताया कि देश भर में रिलायंस परिसर के विभिन्न मंदिर सोमवार को विशेष पूजा के साथ इस अवसर का जश्न मनाएंगे। इनमें मुंबई, जामनगर, दाहेज, नागोथाने, हजीरा, सिलवासा, हलोल, होशियारपुर, नागपुर, शहडोल, काकीनाडा और कई अन्य स्थानों पर स्थित रिलायंस सुविधाओं के मंदिर शामिल हैं। इसके अलावा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल ने राम भक्तों तथा तीर्थयात्रियों के लिए कई विशेष सेवाएं शुरू की हैं।

सूत्रों ने बताया कि समूह की दूरसंचार शाखा जियो ने अयोध्या में अपने ट्रू4जी और स्टैंडअलोन 5जी नेटवर्क को ‘अपग्रेड’ किया है। उन्नत व निर्बाध नेटवर्क के लिए शहर भर में अतिरिक्त टावर स्थापित किए हैं। उन्होंने बताया कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दूरदर्शन के सहयोग से जियो टीवी, जियो टीवी+ और जियो न्यूज पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

रिलायंस रिटेल पूरे अयोध्या में महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष रूप से स्थापित ‘कियोस्क’ किए हैं जिससे आगंतुक, तीर्थयात्री और अन्य यात्री पानी पी सकते हैं। मुख्य मार्ग पर भित्तिचित्र लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अयोध्या में स्मार्ट बाज़ार तथा स्मार्ट पॉइंट स्टोर्स में आने वाले सभी आगंतुकों को दीये बांटे जाएंगे। तीर्थयात्रियों/श्रद्धालुओं को शहर में दुकानों के बाहर स्थापित कियोस्क पर चाय परोसी जाएगी।

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *