CMO -राज्यकर्मियों को दिवाली तोहफा, 6,908 रुपए का बोनस, चार फीसदी डीए14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

लखनऊ, योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली के तोहफे के रूप में बोनस दिया है। जहा चार फीसदी महंगाई भत्ता भी दिया जाएगा। बोनस के रूप में 6908 रुपये मिलेंगे। इसका फायदा प्रदेश के 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा। Super CM Yogi ji have announced state employees Mega Diwali bonus.

आपको बता दें कि योगी सरकार ने राज्यकर्मियों को दिवाली से पहले बोनस देने का एलान कर दिया। अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस और सभी राज्य कर्मचारियों व शिक्षकों को बढ़ी हई दर से महंगाई भत्ता दिया भत्ते से राज्य सरकार के खजाने पर हर महीने करीब 300 करोड़ रुपये का व्ययभार आएगा। मिल रही जानकारी के मुताबिक बोनस की राशि अधिकतम सात हजार रुपए हो सकती है। यानी प्रत्येक अराजपत्रित कर्मचारी को अधिकतम 7000 रुपये बोनस दिया जा सकता है। यूपी में अराजपत्रित कर्मचारियों की संख्या 14.82 लाख के करीब है।

वही केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए चार फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था। अब योगी सरकार भी राज्य कर्मियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता देगी। महंगाई भत्ता देने की घोषणा पर राज्य कर्मचारियों का डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा। डीए वृद्धि का लाभ करीब 10 लाख राज्यकर्मियों, आठ लाख शिक्षकों और पेंशनरों को मिलेगा।

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *