Indian Defence- राजनाथ ने हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में पासिंग आउट परेड की समीक्षा की

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

हैदराबाद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके डंडीगल में वायु सेना अकादमी (एएफए) में 212 ऑफिसर्स कोर्स की संयुक्त स्नातक परेड (सीजीपी) की समीक्षा की। Indian Defence Minister Shri Rajnath Singh Ji attended Air Defence Indian Air Army academy passing out pared held in Hyderabad.

पासिंग आउट परेड भारतीय वायु सेना में विभिन्न शाखाओं के फ्लाइट कैडेटों के प्री-कमीशन प्रशिक्षण के सफल समापन का प्रतीक है। कार्यक्रम के दौरान राजनाथ ने स्नातक प्रशिक्षुओं को राष्ट्रपति कमीशन प्रदान किया।

समारोह में फ्लाइट कैडेटों को विंग्स और ब्रेवेट्स की प्रस्तुति, उड़ान और नेविगेशन प्रशिक्षण पूरा करना शामिल है। समारोह में ‘विंग्स’ और ‘ब्रेवेट्स’ की प्रस्तुति शामिल है जो प्रत्येक सैन्य एविएटर के करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और प्रशिक्षण की एक कठिन अवधि की परिणति है।

योग्यता के क्रम में प्रथम स्थान पाने वाले फ्लाइंग ब्रांच के फ्लाइट कैडेट को समग्र प्रशिक्षण में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए चीफ ऑफ एयर स्टाफ, ‘स्वोर्ड ऑफ ऑनर’ और ‘राष्ट्रपति पट्टिका’ से भी सम्मानित किया गया।

आरओ ने ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं में से योग्यता के समग्र क्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रशिक्षु को राष्ट्रपति की पट्टिका भी प्रदान की। परेड के बाद पिलाटस पीसी-7 प्रशिक्षण विमान द्वारा फ्लाईपास्ट और एरोबेटिक प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन में एसयू-30, सूर्य किरण एरोबेटिक टीम द्वारा एक एरोबेटिक शो और सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम द्वारा एक सिंक्रोनस एरोबेटिक डिस्प्ले भी शामिल है।

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *