Ram Rajya -सजधज कर राम मंदि‍र पहुंचे अंबानी-बॉलीवुड सितारे

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

सजधज कर राम मंदि‍र पहुंचे अंबानी-बॉलीवुड सितारे, अंबानी, अमिताभ बच्चन से लेकर कंगना तक…दिखा ट्रेडिशनल लुक. Whole bollywood tried to witness Shri Ram mandir Pran-pratishtha event at Ayodhya today inc. the richest families of the nation and top film stars all seen in traditional outfits to fit the occasion.

अयोध्या, 500 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज अयोध्या में रामलला पधारने वाले हैं। पूरे देश में दिवाली जैसा माहौल है। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बॉलीवुड सितारे भी शिरकत करेंगे। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए सेलेब्स अयोध्या नगरी पहुंच चुके हैं।

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने राम मंदिर के बाहर से अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। साड़ी में सजी धजी कंगना का ट्रेडिशनल लुक देखने को मिला। उन्होंने राम मंदिर के बाहर की खूबसूरत झलक दिखाई। मंदिर को फूलों से सजाया गया है। ये भव्य नजारा देखना वाकई में अद्भुत है। महानायक अमिताभ बच्चन भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए अयोध्या निकल चुके हैं। एयरपोर्ट पर उन्हें ट्रेडिशनल लुक में देखा गया। इस इवेंट का हिस्सा बनने के लिए वो बेहद उत्साहित नजर आए। वह सफेद रंग की शॉल ओढ़े हुए हैं और उनके गले पर भगवा पटका भी है।

मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बिजनेसमैन भाई अनिल अंबानी भी साथ हैं। अमिताभ के साथ अयोध्या में अभिषेक बच्चन भी नजर आ रहे हैं। अभिषेक के गले में भी भगवा पटका है। एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ पति नेने भी हैं। दोनों का एयरपोर्ट पर देसी अंदाज देखने को मिला। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी अयोध्या पहुंच गए हैं। ब्लू शाड़ी में आलिया गॉर्जियस लगीं। वहीं उनके पति रणबीर व्हाइट कुर्ता, धोती और शॉल में हैंडसम लगे। दोनों के साथ डायरेक्टर रोहित शेट्टी भी एयरपोर्ट पर नजर आए।

रामलला के स्वागत के लिए विक्की कौशल और कटरीना कैफ भी अयोध्या पहुंच गए हैं। दोनों को ट्रैडिशनल लुक में देखा गया। गोल्डन साड़ी में एक्ट्रेस स्टनिंग लगीं। उनकी खूबसूरती से नजरें हटाना फैंस के लिए मुश्किल होगा। वहीं बेज रंग की शेरवानी में विक्की हैंडसम लगे।

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जैकी श्रॉफ भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या रवाना हुए। एक्टर ने इस दौरान व्हाइट कुर्ता पायजमा पहना था और गले में रेड कलर का मफलर लिया हुआ था। जैकी ने अपने हाथों में एक पौधा भी लिया हुआ था।

सिंगर कैलाश खेर ने मीडिया से बातचीत में राम का सुंदर गाना गाकर सबको राममय किया। अनुपम खेर ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से पहले भगवान हनुमान के दर्शन किए। अनुपम खेर का कहना है अयोध्या में दिवाली का माहौल है। ये असली दिवाली है। एक्टर ने जय श्री राम के नारे लगाए।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचे अमिताभ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे, जहां उनका ढोल-नगाड़ों से जोरदार स्वागत किया गया। अयोध्या में आज रामलला का भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। पूरा देश राम भक्ति में डूबा हुआ है और हर और राम नाम की गूंज हो रही है। पूरे देश में इस समय उत्सव का माहौल है। इस शुभ अवसर पर बॉलीवुड की कई हस्तियां भी अयोध्या पहुंच चुकी हैं। इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक के साथ अयोध्या नगरी पहुंच गए हैं।राम के नाम का भगवा चुनरी ओढ़कर अमिताभ और अभिषेक अयोध्या पहुंचे।अयोध्या में अमिताभ का स्वागत ढोल-नगाड़ों के साथ किया गया।

अयोध्या आकर मन प्रसन्न, सबके लिए आशीर्वाद लेकर आऊंगा : जैकी श्राफ

बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्राफ ने कहा कि अयोध्या आकर उनका मन बेहद प्रसन्न है वह सबके लिए भगवान श्रीराम से आशीर्वाद लेकर आयेंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले सितारों में जैकी श्रॉफ भी शामिल हैं। जैकी श्राफ को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। जैकी श्रॉफ अयोध्या में श्रीराम के दर्शन करने पहुंचे। जैकी श्राफ ने कहा,मुझे कई सारे निमंत्रण मिलते हैं लेकिन आज तक इससे बड़ा निमंत्रण कोई नहीं मिला है। मुझे लगता है कि इससे बड़ा निमंत्रण हमारे पास कभी आ भी नहीं सकता है। मैं यहां कोई संदेश देने नहीं आया हूं। यहां आने के बाद मन बेहद प्रसन्न हैं। मैं यहां से बहुत सारा आशीर्वाद हर किसी के लिए लेकर जाऊंगा।अयोध्या में मंदिर का बनना बहुत बड़ी बात है। हम सभी को मन-मंदिर को साफ रखना चाहिए।

उत्साहित हूं कि भगवान ने यह दिन देखने का मौका दिया : सोनू निगम

श्रीरामजन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उत्साहित पार्श्व गायक सोनू निगम ने कहा कि वह खुद को खुशनसीब समझते हैं कि उन्हे इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम का साक्षी बनने का मौका मिला है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने आये सोनू ने रविवार रात कहा, “निसंदेह यह एक बहुत ही भावुक क्षण है। मुझे खुशी है कि दुनिया में जहां भी सनातन धर्म है, वहां खुशी और उत्साह है। यह बहुत अच्छा लगता है कि हम यह देख पा रहे हैं। भगवान ने हमें उस कालखंड में जन्म लेने के लिए चुना है जिसमें ऐसा भव्य आयोजन हो रहा है।”

उन्होने कहा, “मैं उन भाग्यशाली लोगों में से एक हूं जिन्हें निमंत्रण मिला है। करोड़ों की संख्या में रामभक्त हैं जो इस कार्यक्रम को लेकर कल दीवाली मनायेंगे। मैने भी यहां आने से पहले अपने घर को झालरों से सजाया है।”

विपक्ष के कुछ नेताओं द्वारा प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकार करने और बाद में दर्शन करने की दलील पर उन्होने कहा, “राजनीति के लिहाज से वे पूरी तरह सही है। अगर वे यहां आते हैं तो भी उन्हे शर्मिंदगी होगी और नहीं आते हैं तो भी उनके लिये मुश्किल होगी। वास्तव में यह कहा जाये कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें शह-मात दे दी है।”

लाखों लोगों के बलिदान के बाद राम लला आ रहे हैं : विवेक ओबेरॉय

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा कि लाखों लोगों की कड़ी तपस्या और बलिदान के बाद 500 साल के वनवास के बाद राम लला अपने घर आ रहे हैं। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज अयोध्या पहुंचे हुए हैं।

विवेक अबोरॉय कहा कि खुशी की बात है कि 500 साल के वनवास के बाद राम लला अपने घर आ रहे हैं। लाखों लोगों की कड़ी तपस्या और बलिदान के बाद राम लला आ रहे हैं। यह राम जी का ही आशीर्वाद है कि हम लोग आज यहां हैं। राल लला का बाल स्वरूप बेहद प्यारा है। बच्चों पर बहुत प्यार आता है और जब आप राम को बाल स्वरूप में देखते हैं तो दिल में एक अलग खुशी और प्यार उमड़ता है।जय श्री राम

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *