Astro Guru -जादुई सलाह “कर्ज के मर्ज से मुक्ति”

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

कई बार व्यक्ति जब कर्ज के भंवर में फंसता है तो उसमें फंसता ही चला जाता है. यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो कर्ज मुक्ति दिलाने वाले अचूक उपाय को जानने के लिए जरूर पढ़ें – डॉक्टर रंजीत सिंह

There are times when a person stuck deep neck in loans and liabilities but face difficulties while paying it back. Today we will talk about easy astro remedies that one can do to get out of this situation and even get work easily. Doctor Ranjit Singh ji tells that these tested super effective remedies are highly positive and can do wonders in giving fast results as expected.

यंत्र मंत्र साधना और तंत्र के सर्वज्ञ विश्व प्रसिद्ध विशेषज्ञ डॉक्टर रंजीत सिंह जी की जादुई सलाह आपके जीवन को बेहतरीन बना सकती है। पूरे विश्वास और श्रद्धा से इनके उपाय कीजिए और लाभ उठाइए। इनके बताए सभी उपाय एवं साधना से जुड़े सभी विलक्षण वीडियो आप डॉक्टर रंजीत सिंह जी के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। कोई भी विशेष साधना अथवा जटिल प्रक्रिया वाले प्रयोग को करने से पहले गुरु दीक्षा आवश्यक है। ऐसी कोई भी साधना स्वयं न करें जिससे सावधानी रखने की चेतावनी दी गई है। अन्यथा चैनल और वेबसाइट इसके लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। अन्य सभी उपाय सरल सात्विक एवं घर में किए जा सकते हैं।

अचूक उपाय, जिसे करते ही पलक झपकते दूर होता है हर कर्ज. जीवन में कई बार कठिन परिश्रम के बाद भी लोगों के पास पैसों की किल्लत बनी रहती है. परिस्थितियां कुछ ऐसी बनती हैं कि उन्हें दूसरों से कर्ज तक लेना पड़ता है और यह कर्ज बजाय दूर होने के बढ़ता ही चला जाता है. वैसे भी आज के दौर में हर छोटी-बड़ी चीज के लिए लोग अक्सर कर्ज लेते ही रहते हैं. किसी के सिर पर होम लोन तो किसी के सिर पर कार लोन का कर्ज लदा हुआ है. यदि आप भी किसी बड़े कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं तो आपके लिए नीचे बताए गये उपाय किसी वरदान से कम नहीं हैं.

मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति या चित्र के सामने सरसों के तेल का दीया जलाकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से जल्द सभी प्रकार के कर्ज दूर हो जाते हैं. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए प्रत्येक मंगलवार के दिन रुद्राक्ष की माला से श्री हनुमान जी के मंत्र ॐ हं हनुमते नमः मंत्र का अधिक से अधिक जाप करना चाहिए. मान्यता है कि मंगलवार के दिन ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करने से जीवन से जुड़े सभी कर्ज आसानी से उतर जाते हैं और व्यक्ति को धन-धान्य की प्राप्ति होती है. यदि तमाम कोशिशों के बाद भी आपका कर्ज नहीं उतर रहा है तो आप अपने कर्ज की किस्त को प्रत्येक मंगलवार के दिन वापस लौटाना शुरु करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने पर व्यक्ति को जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाती है.

यदि आपके जीवन में बहुत ज्यादा कर्ज बढ़ गया है तो उससे मुक्ति पाने और धन में वृद्धि के लिए अपने घर के ईशान कोण या नि उत्तर-पूर्व दिशा में पानी में नमक का घोल रख दें. मान्यता है कि प्रतिदिन ईशान कोण में नमक-पानी के घोल को बदलते रहने पर आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होता है. मान्यता है कि फिटकरी के एक टुकड़े को किसी एक कपड़े में बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे एक पत्थर से दबा देने पर व्यक्ति की कर्ज की समस्या जल्द ही दूर हो जाती है. कर्ज से मुक्ति दिलाने वाले इस उपाय को मंगलवार की बजाय बुधवार के दिन करना चाहिए.

मंगलवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर ‘ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:’ मंत्र बोलते हुए मसूर की दाल चढ़ाएं।

यदि लाख कोशिशों के बावजूद आपका कर्ज नहीं उतर रहा है तो आपको बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबालने के बाद उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिलाना चाहिए. मान्यता है कि इस उपाय को करते ही कर्ज का मर्ज शीघ्र दूर होता है.

शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपनी लंबाई के बराबर काला धागा लेकर उसे 1 नारियल के ऊपर लपेट लें। फिर अपनी नियमित पूजा के साथ इसका भी पूजन करें। पूजा के बाद इस नारियल को भगवान से ऋणमुक्ति के लिए प्रार्थना करते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इस छोटे से उपाय से आपको अपनी मेहनत के श्रेष्ठ फल मिलने के योग बनेंगे और आपके ऊपर से शीघ्र ही कर्ज का भार कम होने लगेगा। 

काली मिर्च के 5 दाने लें और अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर 4 दिशाओं में उल्टा फेंक दें।  यह धन को आकर्षित करेगा.  इसे छत पर करें.

हफ्ते में 2 दिन फिटकरी के पानी से स्नान करें. साथ ही रोजाना रात में सोते समय फिटकरी से अपने दांत साफ करें. लगातार 3 बुधवार को पान के पत्ते पर सिंदूर और थोड़ी सी फिटकरी बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबा दें. ऐसा करने से लोन की राशि कम होने लगेगी. 

यदि लाख कोशिशों के बाद भी आप कर्ज से नहीं मुक्त हो पा रहे हैं तो एक पीले कपड़े में हल्दी और गुड़ लेकर 7 गांठें बांध कर अपने धन स्थान पर रखें और उसे 21वें दिन किसी बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने पर चमत्कारिक रूप से सभी कर्ज शीघ्र ही दूर हो जाते हैं.

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मछली से जुड़े उपाय को ज्योतिष में बहुत ज्यादा कारगर बताया गया है. मान्यता है कि यदि किसी नदी या तालाब में मछलियों को आटे की गोलियां खाने के लिए डाली जाएं तो शीघ्र ही सभी प्रकार के कर्ज दूर होते हैं.

एक काले रंग की बांसुरी खरीदकर लाएं. अगर काले रंग की बांसुरी न मिले तो दूसरे रंग की ले आएं और फिर उस पर काला रंग कर लें. इसके बाद उस बांसुरी में शक्कर भर लें. फिर अकेले में किसी सुनसान जगह पर जाकर एक लंबा गड्ढा करके उस बांसुरी को वहां पर दबा दें. ऐसा करने से आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ जाएंगे और कर्ज के जंजाल से मुक्ति मिलने लगेगी. 

मेष : नहाने के पानी में कुछ बूंदे शहद मिला कर स्नान करें और बुआ से आशीर्वाद लें।

वृष : नहाने के पानी में कुछ बूंदे दूध व गंगा जल मिला कर स्नान करें और अपनी पत्नी को खुश रखें।

मिथुन : नहाने के पानी में कुछ बूंदे गुलाब जल मिला कर स्नान करें और गुड़ का दान करें।

कर्क : नहाने के पानी में पीली सरसों मिला कर स्नान करें और चने की दाल का दान करें।

सिंह : नहाने के पानी में काले तिल मिला कर स्नान करें और साबूत उड़द की दाल का दान करें।

कन्या : नहाने के पानी में सौंफ मिला कर स्नान करें और दाल का दान करें।

तुला : नहाने के पानी में पीले पुष्प मिला कर स्नान करें और पीले चावल का दान करें।

वृश्चिक : नहाने के पानी में हींग मिला कर स्नान करें और लाल मसूर की दाल का दान करें।

धनु : नहाने के पानी में दही मिला कर स्नान करें और साबूत चावल का दान करें।

मकर : नहाने के पानी में हरी इलायची मिला कर स्नान करें और साबूत मूंग की दाल का दान करें।

कुंभ : नहाने के पानी में गंगा जल मिला कर स्नान करें और चीनी का दान करें।

मीन : नहाने के पानी में केसर मिला कर स्नान करें और गेहूं का दान करें।

नौकरी के लिए

शनिवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर सवा किलो मोतीचूर के लड्डुओं का भोग लगाएं। घी का दीपक जलाएं और मंदिर में ही बैठकर लाल चंदन की या मूंगा की माला से 108 बार नीचे लिखे मंत्र का जप करें-

कवन सो काज कठिन जग माही।

जो नहीं होय तात तुम पाहिं।।

इसके बाद 40 दिनों तक रोज अपने घर के मंदिर में इस मंत्र का जप 108 बार करें। 40 दिनों के अंदर ही आपको रोजगार मिलेगा।

चेतावनी- यंत्र मंत्र साधना और तंत्र के सर्वज्ञ विश्व प्रसिद्ध विशेषज्ञ डॉक्टर रंजीत सिंह जी की जादुई सलाह आपके जीवन को बेहतरीन बना सकती है। पूरे विश्वास और श्रद्धा से इनके उपाय कीजिए और लाभ उठाइए। इनके बताए सभी उपाय एवं साधना से जुड़े सभी विलक्षण वीडियो आप डॉक्टर रंजीत सिंह जी के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। कोई भी विशेष साधना अथवा जटिल प्रक्रिया वाले प्रयोग को करने से पहले गुरु दीक्षा आवश्यक है। ऐसी कोई भी साधना स्वयं न करें जिससे सावधानी रखने की चेतावनी दी गई है। अन्यथा चैनल और वेबसाइट इसके लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। अन्य सभी उपाय सरल सात्विक एवं घर में किए जा सकते हैं।

 

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *