State Elections -मप्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान में दोगुनी ताकत से लौटेगी कांग्रेस : खड़गे

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट देने वाले मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास जताया है कि जिन राज्यों में पार्टी की हार हुई है वहां वह मेहनत से दोगुने जोश के साथ वापसी करेगी। Congress Head Khadge announced that party shall come back fresh in all three lost states.

श्री खड़गे ने कहा, “मैं तेलंगाना के लोगों को उनसे मिले जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उन सब मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमें वोट दिया। इन तीन राज्यों में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा लेकिन हमारा दृढ़ विश्वास है कि इन तीन राज्यों में मेहनत और दृढ़ निश्चय से हम मजबूती के साथ वापसी करेंगे।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने इन चारों राज्यों में पूरे दमखम के साथ और जोरदार तरीके से चुनाव में हिस्सा लिया। इसके लिए मैं अपने लाखों कार्यकर्ताओं के प्रयास का आभार व्यक्त करता हूँ। हम इन अस्थायी असफलताओं से उबरेंगे और इंडिया गठबंधन के दलों के साथ दोगुने जोश से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करेंगे।”

इस बीच कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णन ने कहा, “यह कांग्रेस की हार नहीं है यह वामपंथ की हार है। दुर्भाग्य है कि कांग्रेस को आज सनातन विरोधी पार्टी के रूप में देखा जा रहा है जबकि कांग्रेस वही पार्टी है जिसके नेता राष्ट्रपिता महात्मा गांधी रघुपति राघव कहकर अपने कार्यों की शुरुआत करते थे। जरूरत उन नेताओं को कांग्रेस से बाहर करने की है जो इस पार्टी को महात्मा गांधी के रास्ते से हटाकर वामपंथ के रास्ते पर ले जा रहे है।”

उन्होंने कहा,“ जो लोग कांग्रेस को गांधी के रास्ते से हटाने में लगे हुए हैं उनका कांग्रेस में भारी प्रभाव है और उनको तुरंत हटाया जाना चाहिए, यदि उन्हें हटाया नहीं जाता है तो कांग्रेस जल्द ही एआईएमईएम के जैसी हो जाएगी। जातिवादी राजनीति और सनातन का विरोध हमको ले डूबा क्योंकि इस देश में कभी इन दोनों को स्वीकार नहीं किया।”

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *