Bhopal – उज्जैन से अयोध्या भेजे गए पांच लाख लड्डू

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Over 5 lakh special laddu prasad has been dispatched to Ayodhya Shri Ram Mandir pran-prathistha ceremony from Bhopal. 5 trucks from Bhopal carrying this special prasad shall Ayodhya before the mega event to take place on 22 January 2024 for general distribution.

भोपाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में तैयार किए गए पांच लाख लड्डू पांच ट्रकों में भरकर यहां से अयोध्या के लिए रवाना किया।

इस मौके पर यादव ने दावा किया कि अयोध्या में पहले वाले मंदिर का निर्माण सम्राट विक्रमादित्य ने करवाया था।

यादव ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन लोगों को सद्बुद्धि आनी चाहिए जिन्होंने 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया है।

विपक्षी दलों ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया है कि अयोध्या का कार्यक्रम राजनीति से प्रेरित है।

यादव ने कहा कि अयोध्या में (इससे पहले वाले) मंदिर का निर्माण सम्राट विक्रमादित्य ने करवाया था। उन्होंने कहा कि भगवान राम 500 साल के संघर्ष के बाद गर्भगृह में लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्तियों को 22 जनवरी को सद्बुद्धि मिले।

यादव ने अपने मंत्रिपरिषद के सहयोगियों के साथ लड्डू वाले ट्रकों को भगवा झंडे लहराकर रवाना किया। इन पांच ट्रक को भगवान राम की तस्वीरों से सजाया गया था।

पिछले हफ्ते, मुख्यमंत्री यादव ने घोषणा की थी कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए उज्जैन मंदिर से पांच लाख लड्डू भेजे जाएंगे।

पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राज्य से 300 टन बेहतरीन सुगंधित चावल अयोध्या भेजा है।

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *