Cinema -एसएस राजामौली, NTR जूनियर ने चिरंजीवी को पद्म विभूषण जीतने पर दी बधाई

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान ‘पद्म विभूषण’ से सम्मानित चिरंजीवी को फिल्म निर्माता एसएस राजामौली और अभिनेता एनटीआर जूनियर ने बधाई दी है, और कहा है कि उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि पीढ़ियों को प्रेरित करती है। पद्म पुरस्कार तीन श्रेणियों, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री, के रूप में प्रदान किए जाते हैं। Veteran actor Chiranjeevi of South Film Industry received The Second Highest award Padma-shri for his contribution to Cinema. SS Raja Mauli and NTR Jr. send him wishes and appreciated his contribution to the south and Indian film industry called it an inspiration to the generations to come.

एक्स पर ‘आरआरआर’ निर्देशक ने लिखा, “एक लड़का भारत में दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार का प्राप्तकर्ता बनने के लिए ‘पुनाधिरल्लू’ के लिए पहला पत्थर रखा, आपकी यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है चिरंजीवी गारू, पद्म विभूषण मिलने पर बधाई।”

‘सुब्बू’, ‘आदि’, ‘नागा’, ‘आरआरआर’ में अपने काम से पहचान बनाने वालेे एनटीआर जूनियर ने लिखा,” पद्म विभूषण प्राप्त करने पर एम वेंकैया नायडू और चिरंजीवी को बधाई, साथ ही, पद्म पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी लोगों को बधाई। आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।”

चिरंजीवी को 2006 में पद्म भूषण भी मिल चुका है। इस साल पद्म भूषण मिथुन चक्रवर्ती, प्यारेलाल शर्मा और उषा उथुप को दिया गया है।

चिरंजीवी अगली बार ‘विश्वंभरा’ और ‘मेगा 157’ में दिखाई देंगे। उन्होंने पिछली बार तेलुगु एक्शन ड्रामा ‘भोला शंकर’ में अभिनय किया था।

पद्म विभूषण से सम्मानित होने पर चिरंजीवी ने कहा, ‘मैंने बहुत कम किया है’

चिरंजीवी को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान ‘पद्म विभूषण’ से सम्मानित किया गया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए, अभिनेता ने कहा कि उन्होंने बहुत कम काम किया है और फिर भी उन्हें इतना सम्मान दिया गया है।

चिरंजीवी ने इंस्टाग्राम पर पद्म विभूषण से सम्मानित होने के बाद सभी को धन्यवाद देते हुए एक वीडियो शेयर किया। गुरुवार को पद्म पुरस्कार 2024 की घोषणा की गई।

क्लिप में चिरंजीवी ने कहा, ”यह खबर सुनने के बाद मैं निःशब्द हो गया।” उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में अभिभूत, विनम्र और आभारी हूं। यह केवल दर्शकों, मेरे दोस्तों, मेरे सगे भाइयों और बहनों का बिना शर्त प्यार है। मैं इस जीवन का ऋणी हूं। मैंने हमेशा अपना आभार व्यक्त करने का हर संभव तरीके से प्रयास किया है। लेकिन, कुछ भी कभी भी पर्याप्त नहीं हो सकता।”

आगे कहा, “स्क्रीन पर, अपने करियर के पिछले 45 वर्षों में मैंने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं से आपका मनोरंजन करने की कोशिश की है। मैंने प्रासंगिक सामाजिक और मानवीय कार्यों में भाग लेकर जरूरतमंदों की मदद करने की कोशिश की।”

इसके बाद चिरंजीवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, “मैंने बहुत कम काम किया है। फिर भी, आपने मुझे इतनी पहचान और सम्मान दिया है। आपके प्यार और समर्थन के लिए मैं सदैव आपका ऋणी रहूंगा। गौरव के इस क्षण में मैं मुझे ‘पद्म विभूषण’ प्रदान करने के लिए सरकार और हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। धन्यवाद। जय हिन्द।” दिग्गज स्टार वैजयंती माला को भी ‘पद्म विभूषण’ से सम्मानित किया गया।

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *