Beautiful You -झुर्रियां दूर भगाएंगे ये आसान उपाय

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

फेशियल एक प्रकार की फेस एक्सरसाइज है, जो मृत त्वचा को रिमूव करके त्वचा को चमकदार बनाती है। इससे रक्तसंचार बढ़ता है और त्वचा के अंदर की गंदगी बाहर निकल जाती है। एक्ने, मुंहासे और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याओं से बचने के लिए फेशियल एक कारगर उपाय है। इससे चेहरे पर झुर्रियां देर से आती हैं। You can keep wrinkles at bay with special facials that can help in keeping skin healthy.

अगर आपकी त्वचा उम्र की वजह से बेजान-सी दिख रही है, तो आप उचित फेशियल से अपनी त्वचा को सुंदर बना सकते हैं। कोलाजन एक संरचनात्मक प्रोटीन है, जो त्वचा के लचीलेपन को बनाए रखता है, लेकिन जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, कोलाजन की मात्रा कम हो जाती है, जिससे स्किन सैगी नजर आने लगती है।

ऐसे में बढ़ती उम्र को थामने के लिए यह फेशियल एक कामयाब ट्रीटमेंट है। इन तीन आर का मकसद स्किन को रीहाइड्रेट, रीजेनेरेट और रीजुवनेट करना होता है। इस फेशियल में शामिल प्रोडक्ट्स त्वचा के भीतर कोलाजन बनने की प्रक्रिया को बढ़ाता है, जो त्वचा को एजिंग की समस्या से बचाता है।

इसके अलावा इससे एक्सफॉलिएशन और नए सेल्स बनने की प्रक्रिया तेज होती है, जिससे त्वचा सुंदर दिखने लगती है। इस ट्रीटमेंट में माइक्रो मसाजर या फिर अपलिफ्टिंग मशीन द्वारा फेस को लिफ्ट किया जाता है। जिससे सैगी स्किन अपलिफ्ट हो जाती है और उसमें कसाव आ जाता है।

अंत में एक खास प्रकार का मास्क लगाया जाता है, जिसे हम यंग स्किन मास्क कहते हैं। इस मास्क के अंदर 95 प्रतिशत कोलाजन होता है। इस मास्क को लगाने से त्वचा को आवश्यक खुराक मिलती है। साथ ही त्वचा रीहाइड्रेट भी होती है।

फोटो फेशियल तकरीबन 60 मिनट की प्रक्रिया है, जिसकी शुरुआत हर फेशियल की तरह चेहरे की साफ-सफाई से ही होती है। इस पूरी प्रक्रिया को प्रशिक्षित डॉक्टर द्वारा पूरा किया जाता हैं। इसमें आई.पी.एल. यानी इंटेन्स पल्सड लाइट मशीन का प्रयोग कर त्वचा के भीतर जिनोन लाइट को छोड़ा जाता है, जो त्वचा की दूसरी लेयर में जाकर कोलाजन बनने की प्रक्रिया को बढ़ाती है।

इस उपचार से कोलाजन का बनना 50 प्रतिशत बढ़ जाता है, जिससे बढ़ती उम्र के निशान जैसे फाइन लाइन्स, झुर्रियां कम होती हैं और त्वचा का ढीलापन दूर होकर उसमें कसाव आता है। इसके अलावा त्वचा में भूरे धब्बे बनाने वाले मेलेनिन का बनना भी कम होता है और त्वचा में मौजूद पोषण देने वाले तत्व बढ़ते हैं, जो आपकी त्वचा को बेहतर बनाते हैं।

इस फेशियल के अंत में यंग स्किन मास्क लगाया जाता है। यह आपकी स्किन को ऊर्जा प्रदान करता है, जिससे डैमेज सेल्स रिपेयर हो जाते हैं और स्किन स्वस्थ नजर आती है। यह टेक्नोलॉजी झुर्रियां हटाने के अलावा पिग्मेंटेशन के निशान भी ठीक करती है और एजिंग की प्रक्रिया को स्लो करती है।

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *