PMO -प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे तमिलनाडु के अरिचल मुनाई, समुद्र तट पर पुष्प अर्पित किए

WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

रामेश्वरम (तमिलनाडु), प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को तमिलनाडु के अरिचल मुनाई पहुंचे और उन्होंने समुद्र तट पर पुष्प अर्पित किए। मोदी ने वहां ‘प्राणायाम’ भी किया। उन्होंने समुद्र का जल हाथों में लेकर प्रार्थना की और अर्घ्य दिया। Prime minister shri Narendra Modi ji visited Arichal Munai at Tamilnadu. He visited sea shores and prayed and did pranayam as well.

मोदी ने रात्रि प्रवास रामेश्वरम में किया था और इसके बाद वह अरिचल मुनाई गए। कहा जाता है कि अरिचल मुनाई वह स्थान है जहां राम सेतु का निर्माण हुआ था।

राम सेतु को ‘एडम ब्रिज’ के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा बताया जाता है कि इसका निर्माण भगवान राम ने रावण से युद्ध करने के लिए लंका जाने के वास्ते ‘वानर सेना’ की मदद से किया था।

रविवार को प्रधानमंत्री ने समुद्र तट पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने वहां बने राष्ट्रीय प्रतीक स्तंभ पर भी पुष्पांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को चेन्नई में ”खेलो इंडिया गेम्स 2023” का उद्घाटन किया था। उन्होंने शनिवार को श्रीरंगम और रामेश्वरम में क्रमश श्री रंगनाथस्वामी और अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिरों में पूजा अर्चना भी की थी।

रामायण से जुड़े तमिलनाडु के मंदिरों का उनका दौरा सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले हो रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी धनुषकोडी में राम मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को धनुषकोडी में श्री कोठंडारामस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और अरिचल मुनाई भी जाएंगे। कहा जाता है कि अरिचल मुनाई वह स्थान है जहां राम सेतु का निर्माण हुआ था।

अधिकारियों ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री श्री कोठंडारामस्वामी स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। कोठंडाराम का अर्थ है धनुषधारी राम।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को चेन्नई में ‘खेलो इंडिया गेम्स 2023’ का उद्घाटन किया था।

शनिवार को उन्होंने श्रीरंगम और रामेश्वरम में क्रमश श्री रंगनाथस्वामी और अरुल्मिगु रामनाथस्वामी मंदिरों का दौरा किया।

रामायण से जुड़े तमिलनाडु के मंदिरों का उनका दौरा सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले हो रहा है।

Share Reality:
WhatsAppFacebookTwitterLinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *